महामंडलेश्वर अर्चना गिरी ने हिन्दू संत सभा राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व संभाला – बी एन तिवारी

न्यूजलाइन नेटवर्क, नई दिल्ली : अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने संत प्रकोष्ठ हिन्दू संत सभा का पुनर्गठन करते हुए बाराबंकी की महामंडलेश्वर अर्चना गिरी जी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया है ।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी के अनुसार हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाकर सक्रिय और ऊर्जावान पदाधिकारियों की नियुक्ति का अभियान चलाया है । इस अभियान के अंतर्गत ही हिन्दू संत सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व महामंडलेश्वर अर्चना गिरी जी को दिया गया है ।
महामंडलेश्वर अर्चना गिरी ने संत सभा राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का दायित्व तत्काल प्रभाव से संभाल लिया है । उन्होंने अपने मनोनयन पर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी , राष्ट्रीय महामंत्री ललित अग्रवाल , राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विजेंद्र सिंह राजू पार्चा , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह वर्मा सहित सम्पूर्ण राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आभार प्रकट किया है ।
महामंडलेश्वर अर्चना गिरी जी ने कहा कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय के नेतृत्व में भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने और राम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करवाने के अभियान से प्रेरित होकर हिन्दू महासभा से जुड़ने का निर्णय लिया है । उन्होंने कहा कि हिन्दू संत सभा के माध्यम से देश भर के संतों को एकता के सूत्र में जोड़ेंगी और भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए संतों के माध्यम से हुंकार भरेगी । उन्होंने शीघ्र ही हिन्दू संत सभा की 40 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन करने और सभी प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की ।
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी , हिन्दू किन्नर सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगलामुखी मन्नत मां किन्नर , हिन्दू किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र पाठक , हिन्दू युवक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव सिंह प्रजापति , हिन्दू विद्यार्थी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक पांडे , हिन्दू अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता शिव नारायण शर्मा ने महामंडलेश्वर अर्चना गिरी जी को उनके मनोनयन पर शुभकामनाएं दी है ।
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि संतों का भारतीय समाज में सर्वोच्च स्थान है । संतों की हुंकार से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!