जादूगर शिवकुमार ने किया कलमकारों का सम्मान

जादू कला को सरकार ललित कला में शामिल करे – जादूगर शिवकुमार

संजय बागड़ी (धारुहेड़ा/भिवाड़ी) :
विश्व के महानतम जादूगरों में शुमार अलवर जिले के मुंडावर क्षेत्र के रहने वाले जादूगर शिवकुमार का धारूहेड़ा के सुभाष चंद्र बोस चोक के पास चल रहे मैजिक शो में सोमवार को पहुंचे स्थानीय पत्रकारों का जादूगर ने फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।
इस दौरान स्थानीय पत्रकारों ने मोमेंटो भेंट करते हुए जादूगर शिवकुमार का भी भव्य स्वागत सत्कार किया।
वहीं इस सम्मान समारोह में धारूहेड़ा,भिवाड़ी क्षेत्र से पधारे मीडिया जगत से जुड़े लोगों का जादूगर ने फूल माला पहनाकर भव्य सम्मान किया। जादूगर शिवकुमार के मेनेजर मोतीलाल यादव ने बताया कि सम्मान कार्यक्रम के दौरान जादूगर ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ माने जाने वाले मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोग सामाजिक राजनेतिक ताने बाने को बनाए रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभा रहे है।
इस दौरान पत्रकारों ने जादू कला से जुड़े सवाल पूछे तो वहीं जादूगर ने भी उन सभी सवालों का गुदगुदाते व हैरत एंगेज ज़बाब दिए।
वहीं जादूगर शिव कुमार ने कहा कि वो केंद्र एवं राज्य सरकार से यह अपील करना चाहते हैं कि वो जादू कला को ललित कला का दर्जा दे।
वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि जादू एक कला है जिसमें वास्तव में देखा जाए तो जो होता है वो दिखता नहीं है और जो दिखता है वह वास्तव में होता नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके इस जादू शो में कोई अश्लीलता नहीं है साथ ही यह एक परिवारिक लाइव शो है जो परिवार के साथ बैठकर देखने लायक है।
जादूगर ने बताया कि इस जादू कला के रंगीन झिलमिलाते मंच से वो बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ,पेड़ लगाओ,अंध विश्वास हटाओ सहित अनेक सामाजिक संदेश भी आमजन तक पहुंचाते हैं।
इस दौरान जादूगर ने कहा कि मीडिया जगत से पधारे सभी लोगों का मैं सम्मान करता हूं। इस दौरान मीडिया कर्मीयों के साथ ही सैकड़ों की संख्या में हॉल में बैठे दर्शक मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!