आईजी एवं एसएसपी ने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की ली बैठक,जमकर लगाई फटकार

न्यूज़लाइन नेटवर्क, रायपुर ब्यूरो

रायपुर : विगत दिवस रायपुर पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक जिला रायपुर आर.एल. डांगी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा सिविल लाईन स्थित सी-4 भवन के सभाकक्ष में रायपुर के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं समस्त थाना प्रभारियों की बैठक ली गई।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा नशे के पदार्थो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा किसी भी सूरत में किसी प्रकार का कोई भी नशे का सामान नहीं बिकने के निर्देश दिये गये साथ ही नशे के सामग्रियों को पकड़ने के दौरान उसके अंतिम सप्लाई चैन व आरोपियों की तस्दीक करने भी कहा गया। अवैध रूप से शराब की बिक्री/भण्डारण/परिवहन करने वालों पर कार्यवाही कर इसे भी पूर्णतः प्रतिबंधित करने कहा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रत्येक दिवस की संध्या को राजपत्रित अधिकारियों सहित थाना प्रभारियों को अपने-अपने अनुभाग एवं थाना क्षेत्रों में पैदल पेट्रोलिंग कर विजिबल पुलिसिंग कर संदिग्ध व असमाजिक तत्वों की चेकिंग करनेे कहने के साथ ही थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार की घटना घटित होने पर उस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

जेल से रिहा होने वाले अपराधियों पर निगाह रखने तथा समय – समय पर उनकी चेकिंग करने कहा गया ताकि वे पुनः किसी प्रकार की अपराधों को अंजाम न दे सके। इसके साथ ही नवीन कार्यप्रणाली तैयार कर अपराधों पर अंकुश लगाने व बेहतर कार्य करने के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

error: Content is protected !!