आज की ताजा खबरें

रिपोर्ट–नवनीत, प्रयागराज

➡लखनऊ- प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, लखनऊ के होटल और रिजॉर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस से होटल,रिसॉर्ट का ब्योरा रखने को कहा गया, लखनऊ में बिना अनुमति नहीं उड़ा सकेंगे ड्रोन, बिना अनुमति ड्रोन उड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई, लखनऊ से होते हुए कई वीवीआईपी जाएंगे अयोध्या.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड लगातार जारी , यूपी के कई जिलों में भीषण कोहरा,ठंड का कहर , भीषण ठंड,शीतलहर से तापमान में भारी गिरावट , लगातार ठंड होने से जन जीवन हो रहा प्रभावित , शीतलहर के चलते स्कूलों में बढ़ाया गया अवकाश, भीषण कोहरे का ट्रेन,वाहनों के संचालन पर असर , मौसम विभाग ने अभी लगातार ठंड के दिये संकेत.

➡लखनऊ- जिलों में आवारा पशुओं की हकीकत जानेगे IAS अफसर , यूपी सरकार ने IAS अफसरों को बनाया था नोडल अफसर, 75 जिलों में IAS अफसरों को बनाया था नोडल अफसर , 13 जनवरी तक जिलों में रहेंगे आईएएस अफसर , सड़कों और खेतों में आवारा पशुओं की जानेंगे हकीकत , नोडल अफसरों को 15 बिंदुओं पर शासन को देनी है रिपोर्ट , गौशाला में ठंड, केयरटेकरों की स्थिति की होगी समीक्षा.

➡लखनऊ- 31 भाषाओं में बनेगा अयोध्या का टूरिस्ट गाइड ऐप, ऐप में अयोध्या की होगी संपूर्ण जानकारी, अयोध्या के प्रमुख स्थलों का होगा विवरण, परिवहन के साधनों के बारे में होगी जानकारी, पार्किंग स्थल मल्टी लेवल पार्किंग की जानकारी, प्रमुख ठहराव स्थलों का होगा पूर्ण विवरण, रेलवे बस विमान की सेवाओं के साथ होगी सूचनाएं, हिंदी,अरबी,चीनी फ्रेंच अंग्रेजी में मिलेगी मदद.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक आज, मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में होगी बड़ी बैठक, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव प्रसाद मौर्य होंगे शामिल, आज सुबह 11 बजे यूपी बीजेपी की लखनऊ में बैठक, राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े लेंगे यूपी भाजपा की बैठक, संगठन और सरकार के वरिष्ठ मंत्री,नेता होंगे शामिल, लोकसभा चुनाव के रणनीति ,प्रबंधन को लेकर होगा मंथन, 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बैठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बैठक में होंगे शामिल, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी होंगे शामिल, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, नरेंद्र कश्यप, सुरेश खन्ना,12 से ज्यादा मंत्री बैठक में शामिल होंगे, बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी नेताओं की बड़ी बैठक होगी.

➡लखनऊ- अयोध्या के लिए 14 जनवरी से शुरू होगी नगर बस सेवा, मुख्य सचिव बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं, अयोध्या में नगर बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए, अतिथियों को कार्यक्रम स्थल पहुंचाने की व्यवस्था की गई,10 हजार अतिथियों को पहुंचाने के लिए सभी साधन तैयार , 200 ई-बसें, गोल्फ कार्ट,पिंक ऑटो की व्यवस्था की गयी, कार्यक्रम स्थल जाने के लिए 200 वाहन भी लगाए जाएंगे, परिवहन विभाग की 1033 बसों की व्यवस्था की गयी.

➡लखनऊ- राज्य वित्त आयोग का गठन जल्द, सीएम को भेजा प्रस्ताव, यूपी सरकार 6वें राज्य वित्त आयोग का जल्द गठन करेगी, संबंधित प्रस्ताव वित्त विभाग ने सीएम के पास भेज दिये, आयोग के चेयरमैन और दो सदस्यों के नाम तय होंगे, गठन के बाद आयोग का कार्यकाल तीन साल होगा.

➡अयोध्या – 4 करोड़ लोगों को रामलला के दर्शन करवाएगी बीजेपी, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद दर्शन करवाएगी बीजेपी , श्रद्धालुओं को हर तरह से शुलभ दर्शन कराएगी बीजेपी , श्रद्धालुओं के खाने रहने की व्यवस्था भी कराई जाएगी , बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की बैठक में लिया गया फैसला.

➡अयोध्या- रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी लगातार जारी , पूरी अयोध्या की अभेद सुरक्षा के इंतजाम किए गये हैं, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जारी किये दिया निर्देश , 20 से 22 जनवरी के बीच अयोध्या जाने को लेकर निर्देश , ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित लोगों की व्यवस्था करें- मुख्य सचिव, इसके लिए सड़क,रेल मार्ग पर आवश्यक इंतजाम किया जाएं, हर व्यक्ति की शिनाख्त करने की व्यवस्था भी लागू होगी , शहर के 10,715 स्थानों पर कैमरों की मदद ली जाएगी, समारोह स्थल की पुख्ता सुरक्षा के लिए दिये गए निर्देश , एंटी ड्रोन सिस्टम,UPSSF की तैनाती के निर्देश भी दिए गये, 1500 पब्लिक सीसीटीवी को ITMS से जोड़कर निगरानी करें, 20 जनवरी तक 2 क्रूज बोट्स के संचालन की व्यवस्था करें, समारोह के बाद उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ की सुरक्षा होगी, 27 जनवरी से 15 फरवरी तक आरपीएफ तैनाती के निर्देश दिए, अयोध्या में मादक पदार्थों के सेवन पर रोक की निगरानी होगी , शहर में मौजूद प्रत्येक बाहरी व्यक्ति का वेरिफिकेशन कराएं.

➡अयोध्या- आज से शुरू होगी अयोध्या से अहमदाबाद की हवाई सेवा, 10 बजे लखनऊ में सीएम योगी वर्चुअल रूप से करेंगे शुभारंभ, अयोध्या अहमदाबाद हवाई सेवा का करेंगे शुभारंभ, महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर भी हवाई सेवा की तैयारियां.

➡कन्नौज- पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़ , एक बदमाश की हुई मौत, एक घायल , मुठभेड़ में दो सिपाही भी हुए घायल , घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती , घटना के बाद एडीजी आलोक सिंह ने लगाई थी 5 टीमें ,250 ग्राम सोना,500 ग्राम चांदी, 4 लाख की नगद बरामद , सर्राफा व्यापारी को गोली मार कर लूट ले गए ज्वैलरी , गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के बाईपास इलाके में हुई मुठभेड़.

➡बदायूं- बसपा के नगर पंचायत चेयरमैन और पुत्र पर ठगी का केस, सेवानिवृत्त कर्मचारी से 2 लाख रुपये ठगे की, पेंशन सहित एरियर निकालने के नाम पर ठगे, मामला बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुआ, पीड़ित ने शिकायत EO वजीरगंज से की, नहीं हुई कोई कार्रवाई, पीड़ित को फर्जी मुकदमे एवं पेंशन रोकने की दी जा रही धमकी, पीड़ित ने धोखाधड़ी और धमकाने के आरोप में कराया केस दर्ज, बदायूं के वजीरगंज नगर पंचायत का मामला.

➡बहराइच- अलाव की चपेट में आने से मासूम झुलसा, हुई मौत, अलाव की चिंगारी से चारपाई में लगी थी आग, झुलसा बच्चा मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर हुआ था, डॉक्टरों ने बच्चे को किया मृत घोषित, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, श्रावस्ती के गिरंट के बंजारनपुरवा गांव का था बच्चा.

➡गाज़ियाबाद- ज्वेलरी की दुकान में 60 लाख की चोरी, घटना का सीसीटीवी वीडियो आया सामने, 20 चोरों ने शटर तोड़कर की चोरी, लोहे की रॉड और सरिया लेकर सड़कों पर घूमते रहे चोर, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के सेवाधाम इलाके का मामला.

➡देहरादून- सीएम धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज , वित्त विभाग से जुड़े प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, राजस्व, विधायी, कार्मिक के जुड़े प्रस्ताव रखे गए हैं, कर्मचारियों की सेवा नियमावली से संबंधित प्रस्ताव , प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक राज्य सचिवालय में होगी, बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

➡देहरादून- लोकसभा और निकाय चुनाव से पहले तैयारी जारी , राज्य निर्वाचन आयोग ने जागरूकता अभियान शुरू किया, मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान, देहरादून के रेस्कोर्स स्थित बन्नू स्कूल में कार्यक्रम .

➡देहरादून- कड़ाके की ठंड का असर ट्रोनों पर भी पड़ रहा, ठंड के बीच कोहरे ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी, सुबह से ही धुंध की आवाजाही ने कई ट्रेनें प्रभावित, कोहरे की वजह से लंबी दूरी वाली ट्रेन प्रभावित हो रही हैं.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर किया पोस्ट , पीएम ने सूर्यगायत्री जी की भक्ति की तारीफ की , ‘श्री राम लला की अगवानी को लेकर आनंद का वातावरण’, ‘यह स्तुति हर किसी को भक्ति-भाव से भर देने वाली है’.

Leave a Reply

error: Content is protected !!