चमत्कारी गड्ढा : पढ़ें आखिर कैसे,80 वर्षीय मृत घोषित व्यक्ति हो गया अंतिम संस्कार से पहले जिंदा

न्यूज़लाइन नेटवर्क, डेस्क

करनाल : आमतौर पर सड़क में पड़े गड्ढे लोगों के लिए जानलेवा साबित होते हैं व कई बार तो हादसों में लोगों की जान चली जाती है।लेकिन सड़क के गड्ढों ने एक 80 वर्षीय मृत घोषित व्यक्ति को जिंदा कर दिया।

जी हां आपको बताते चलें कि गड्ढों में जैसे ही एंबुलेंस उछली वैसे ही एंबुलेंस में रखे मुर्दे की सांसे चलने लगी। 80 साल का मृत व्यक्ति सड़क के गड्ढों की वजह से दोबारा जिंदा हो उठा। ज्ञात हो कि करनाल के रहने वाले 80 वर्षीय दर्शन सिंह बराड़ को बीमार होने के चलते पटियाला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान डाक्टरों ने दर्शन सिंह की मौत कई पुष्टि करते हुए,शव को परिजनों को सौंप दिया,जब परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए दर्शन सिंह के मृत शरीर को एंबुलेंस में लेकर अपने घर ले जा रहे थे तो पटियाला से करनाल जाते समय सड़क पर हुए गड्ढों में एम्बुलेंस उछलने लगी।

इसके बाद दर्शन सिंह के पास बैठे पोते ने देखा कि उसके दादा का हाथ हिल रहा है, मुर्दे में जान पड़ी हुई देखकर परिवार के लोग तुरंत एंबुलेंस को मुड़वाकर दर्शन सिंह को वापिस हास्पिटल लेकर पहुंचे।उस समय तक दर्शन सिंह को मरे हुए तकरीबन 3 -4 घंटे हो चुके थे।अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने जब दर्शन सिंह की सांसे चलती हुई देखी तो डॉक्टरों ने उन्हें पुनः जीवित घोषित कर दिया,व इलाज शुरू कर दी।

दर्शन सिंह के परिवार वालों का कहना है कि यह उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है, क्योंकि उन्होंने दर्शन सिंह के अंतिम संस्कार में आने वाले लोगों के लिए खाना तैयार करवा लिया था और लकड़ियां इकट्ठा कर शमशान घाट में भिजवा चिता जलाने के लिए भिजवा दी गई थी।अनेक लोग श्मशान घाट में चिता सजाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच जब अस्पताल से लाश लेकर निकले एंबुलेंस का गड्ढों में अचानक उछल-कूद के बाद दर्शन सिंह के दोबारा से जीवित होने की जानकारी मिली तो उनमें खुशी की लहर दौड़ गई। सौजन्य – सूत्र।

Leave a Reply

error: Content is protected !!