अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा आज से, 19, 20 और 21 जुलाई को होगी परीक्षा


रिपोर्ट- मोनीश ज़ीशान
न्यूज़लाइन नेटवर्क वैशाली

……………………………….
डीएम और एसपी ने की जॉइंट ब्रीफिंग
…………..
हाजीपुर :
बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा आज से शुरू हो रही है। इसकी तैयारी को लेकर जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा तथा पुलिस अधीक्षक श्री हर किशोर राय ने परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्ति पदाधिकारी की जॉइंट ब्रीफिंग की।
जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम जोनल पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी, स्टैटिक अधिकारी एवं सभी केंद्र अधीक्षक को उनके कार्य और दायित्व के बारे में बताया और कहा कि कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिसर में मोबाइल लेकर कोई भी अधिकारी, कर्मचारी या केंद्र अधीक्षक प्रवेश नहीं करेगा। परिसर में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
उन्होंने कहा कि इस बैठक के बाद प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी अपने-अपने परीक्षा केंद्र और वहां की व्यवस्था देख लेना सुनिश्चित करेंगे।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संयुक्त आदेश में दिए गए निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करें। जांच पड़ताल के बाद प्रवेश देंगें। परीक्षा हॉल के बाहर भी नजर रखें। जोनल पदाधिकारी अपने संबंधित परीक्षा केंद्र पर लगातार भ्रमणशील रहेंगे। स्टैटिक दंडाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी को परीक्षा प्रारंभ होने से दो घंटा पहले पहुंच जाना है।
परीक्षा दिनांक 19 जुलाई, 20 जुलाई और 21 जुलाई को एकल पारी में दोपहर 12:00 से अपराह्न 2:00 बजे तक होना है।
परीक्षा केंद्र पर वीक्षक और केंद्र अधीक्षक को किसी भी परिस्थिति में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। केंद्र अधीक्षक को सिर्फ एक कीपैड वाला मोबाइल ले जाने की अनुमति है।
किसी भी परीक्षार्थी को कैलकुलेटर, ब्लूटूथ ,वाई-फाई, गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, पेजर, कलाई घड़ी आदि नहीं ले जाना है। पकड़े जाने पर 5 वर्षों के लिए आयोग की परीक्षा से वंचित किया जाएगा।
परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का सघन जांच के बाद प्रवेश 10:00 बजे से शुरू होगा और 11:00 बजे प्रवेश बंद हो जाएगा।
नजर रखने के लिए सीसीटीवी तथा मोबाइल जैमर लगाए गया है।
परीक्षा केंद्र पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लगाया गया है।
समाहरणालय सभा कक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इसका दूरभाष संख्या 06224 – 260 220 है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!